Dainik Athah

जन सहभागिता से सहकारिता का जन आंदोलन खड़ा करना है: भूपेंद्र सिंह चौधरी

भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ की बैठक

सहकारिता में गुजरात मॉडल को अपनायेगी भाजपा

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि गुजरात माडल के अनुरूप ही उत्तर प्रदेश में सहकारिता में जन-जन की सहभागिता से जन आन्दोलन खड़ा करना है।
भूपेंद्र सिंह चौधरी सोमवार को भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय में सोमवार को सहकारिता प्रकोष्ठ की बैठक को संबोधित कर रहे थे। प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी एवं प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने सहकारिता को जन आन्दोलन बनाने के लिए आगामी कार्ययोजना पर चर्चा की। प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने भी बैठक को सम्बोधित किया। आगामी दिनों में क्षेत्र, जिला व समिति स्तर पर बैठकों के द्वारा सहकारिता प्रकोष्ठ संगठनात्मक कार्यक्रमों के क्रियान्वयन को विस्तार देगा।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सहकारिता का क्षेत्र व्यापक है और सहकारिता में जनभागीदारी के द्वारा जन-जन की आत्मनिर्भरता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार रूप दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मोदी गांव व किसान की समृद्धि से समृद्धशाली भारत निर्माण के संकल्प को पूर्ण करने के लिए सतत कार्य कर रहे हैं और सहकारिता इस संकल्प की सिद्धि में सहायक सिद्ध हो सकता हैै। हमें इसी उद्देश्य से सहकारिता को जनसरोकार व जनसहभागिता से जोड़ना है।
प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने बैठक में कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय के अन्त्योदय दर्शन को साकार रूप देने में सहकारिता का क्षेत्र सहायक हो सकता है और गांव, गरीब, किसान, मजदूर को सहकारिता के माध्यम से रोजगार से जोड़ते हुए आर्थिक समृद्धि का कारक बन सकता है। उन्होंने कहा कि सहकारिता से जुडे़ पार्टी के प्रत्येक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता का दायित्व है कि वह समितियों के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के लिए प्रेरित करें व उनकी आर्थिक व सामाजिक उन्नति में सहायक बनें। आगामी दिनों में सहकारिता प्रकोष्ठ क्षेत्र, जिला व समितियों की बैठकें करके सहकारिता को जन आन्दोलन बनाने के लिए कार्ययोजना पर कार्य प्रारम्भ करें।

बैठक में सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डीके शर्मा, सह संयोजक आलोक कुमार सिंह, पुरूषोत्तम पाण्डेय, राम चन्द्र मिश्रा, यूपीसीएलडीएफ चेयरमैन वीरेन्द्र तिवारी, यूपी कोआपरेटिव बैंक चेयरमैन चौधरी तेजवीर सिंह, यूपीआरएनएसएस चेयरमैन सूर्य प्रकाश पाल, पीसीएफ चेयरमैन बाल्मिकी त्रिपाठी, पीसीयू चेयरमैन सुरेश गंगवार, जूट संघ चेयरमैन चन्द्रकुमार मिश्रा सहित प्रकोष्ठ क्षेत्रीय संयोजक व सहसंयोजक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *